25 Nov 2017
Moral Vision Prakashan Pvt. Ltd.

ये तीनो फ़ोन हो गए है लॉन्च, जाने खासियत

ये तीनो फ़ोन हो गए है लॉन्च, जाने खासियत

September 13, 2017 02:57 PM
ये तीनो फ़ोन हो गए है लॉन्च, जाने खासियत

एप्प्ल ने आईफोन 8, आईफोन 8 प्लस और आईफोन X को लॉन्च कर दिया है। इस बार कंपनी ने फोन में फेस आईडी फीचर (फेशियल रिकॉग्निशन) दिया है जिसे लेकर कंपनी का दावा है कि 10 लाख लोगों में शायद ही कोई ऐसा होगा जिसके चेहरे से फोन को लॉक खुलेगा। साथ ही एप्पल का कहना है कि नए आईफोन X में दिया गया फेशियर रिकॉग्निशन फिंगरप्रिंट स्कैनर से फास्ट और सिक्योर है तो आइए जानते हैं ऐसा क्या है एप्प्ल के इस नए फेशियल रिकॉग्निशन फीचर में।
iPhone X के फेशियल रिकॉग्निशन की खासियतें
एप्पल ने इस बार पहली दफा आईफोन में से होम बटन को हटा दिया है, हालांकि आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस में अभी भी होम बटन है। केवल आईफोन X में होम बटन नहीं दिया गया है। वहीं इस फोन की स्क्रीन में टच आईडी भी है।
कैसे काम करता है Apple का फेशियल रिकॉग्निशन?
आईफोन X की फेस आईडी TrueDepth कैमरा सेटअप पर काम करता है जो कि आपके चेहरे को 30,000 से ज्यादा इन्फ्रारेड डॉट्स में  डिवाइड कर देता और फिर 3D में आपके चेहरे को स्कैन करता है। इसे लेकर एप्पल का कहना है कि यह आईफोन X का फेशियर रिकॉग्निशन इतना फास्ट है कि 1-2 सेकेंड में आपका फोन अनलॉक हो सकता है। साथ ही यह अंधेरे में भी काम करता है। एप्पल का कहना है कि आपके दोस्त आपको पहचानने से इनकार कर सकते हैं लेकिन आईफोन X नहीं।


Moral Vision Prakashan Pvt. Ltd.
About us | Contact us | Our Team | Privacy Policy | Terms & Conditions | Downloads
loading...